Pinjra


Ek kirdaar hai, jo rooh ke andarr chipa baitha hai,
Ek raaz hai, dil me kahin dubbak kar baitha hai,
Kuch ehsaas hai, darr ki janjeero ne jinhe jakad ke rakha hai,
Kuch parindey hain, dimaag ne jinhe pakad ke rakah hai...
Kuch zakhmi sa ho gaya hai dil, 
Dard jiska, ab dard bhi nahi deta hai,
Kuch toot si gayi hai rooh,
Jhooti muskurahaton ka silsila, ab khatm bhi toh nahi hota hai,
Kuch sookh se gaye hain ashq woh,
Ab toh shiqaayton ne bhi dum tod diya hai..
Aksar, apni shaksiyat ko dunia se chipaate ho,
Kyaa raaz hai, jo dil me dabate ho??
Apne toote hue dil se haar jaatey ho,
Yaa koi aur bhi baat hai, jiske aagey majboor ho jaatey ho??
Apne har khwaab ko kyun dil me dabaate ho,
Dunia hasegi, is baat se kyun katraatey ho??
Chehre ki khoobsurati pe kyun marr jaatey ho,
Haseen dil hote hain, chehre nahi, is baat ko kyun nahi samajh paatey ho??
Dunia ke aagey, kyun cool ban jaatey ho,
Tumhare andarr ek bacchha hai, har pal usko kyun chipaate ho?
Nafrat ki aag me kyun jhulas jaatey ho,
Mohabbat  haseen hai, usme kyun nahi bheeg jaate ho??
Apne darr ke pinjre me, kyun qaid ho jaate ho?
Tumhare andarr ek sher hai, use kyun nahi jagaatey ho??
Khwaabo ko maar ke, kyun aagey badh jaatey ho,
Maasoom khwaabon ki cheekhon se, kyaa bilkul nahi ghabraatey  ho??
Raat ke andhere me, toot ke bikhar jaatey ho,
Savere ki roshni me, phir kaise sambhal jaatey ho??
Ucchaaiiyon se kyun ho ghabraatey??
Manzil ki raah me, utaar-chadhaav toh aksar hain aatey...
Zindagi ki haqeeqat se kyun nahi waaqif ho jaatey??
Naye ke aatey hi, log puraane ko nahi apnaatey....
Dunia ke banaye is pinjre me, kyun tum fans jaatey ho,
Kaunsi bediyaan hain woh, jinhe itne shauk se apnaatey ho??


                                                                         -Priyanshi Parmar

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

First Date

The Darkest corner